मनुष्यों के प्रति स्नेह समाज सेवा की नींव है: अध्यक्ष जमाअत इस्लामी हिन्द

 

नई दिल्ली, 3 नवंबर | धर्म, जाति और रंग-भेद को दर किनार कर सम्पूर्ण मानव जाति से प्रेम करना ही हमारे समाज सेवा के विचार की बुनियाद है. जमाअत इस्लामी हिन्द के अध्यक्ष सैयद सआदतुल्लाह हुसैनी ने राष्ट्रीय मुख्यालय में आयोजित ‘राष्ट्र व समाज सेवा’ विषय पर दो दिवसीय कार्यशाला के उद्घाटन सत्र में कही. उन्होंने कहा की मानवता की सेवा इस्लाम के बुनियादी सिद्दांतों  में से एक है. ये इस्लाम का सार्वभौमिक और विश्व्यापी उद्देश्य है. उन्होंने कहा कि मानव अपने जीवन को मानवता के लिए समर्पित कर के अक्सर ईश्वर को प्रसन्न करने के लिए अपने कार्य को सुनिश्चित करता है

 

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को व्यवहारिक जीवन में और अधिक सक्रीय भूमिका निभाने के लिए कहा जिससे वो राष्ट्र निर्माण के कार्यों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकें.

 

उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सामाजिक कार्यों को केवल आवश्यक वस्तुओं को दान देना या वितरित करने तक ही सिमीत ना करें बल्कि इस क्षेत्र की चुनौतियों को समझने और उनका समाधान तलाश करना चाहिए. साथ ही समाज के ज़रूरतमंद लोगों में उनकी क्षमता व कौशल को बढ़ाने के लिए नए उपाए सुनिश्चित करने चाहिए.

 

ये दो दिवसीय कार्यशाला जमाअत इस्लामी हिन्द के समाज सेवा विभाग द्वारा आयोजित किया गया था. इस कार्यशाला में जमाअत इस्लामी हिन्द के प्रदेश इकाई के सम्बंधित विभाग के पदाधिकारी और अन्य सामजिक संगठनों के प्रतिनिधि शामिल हुए. इस कार्यशाला में जमाअत इस्लामी हिन्द के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सहित अन्य केन्द्रीय पदाधिकारियों ने अपने बहुमुल्यु विचार प्रकट किए.

 

मीडिया प्रभाग

जमाअत इस्लामी हिन्द

Spread the love

You May Also Like…

0 Comments